14 दिनों की न्यायिक हिरासत में अनुब्रत

कोलकाता। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने तृणमूण कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को बुधवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। नेता को सात सितंबर को अदालत में पेश किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि श्री मंडल को सीमा पार कथित गौ तस्करी मामले में आज सुबह पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया।

तृणमूल कांग्रेस बीरभूम जिला इकाई के अध्यक्ष मंडल को 11 अगस्त को सीबीआई के सीमा पार से चल रहे पशु तस्करी घोटाले में कथित रूप से सहयोग न करने के आरोप में उनके गांव निचुपट्टी स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया था।

शहर के निजाम पैलेस में सीबीआई के 10 समन भेजने पर भी उसे नजरअंदाज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। आसनसोल की विशेष अदालत द्वारा 62 वर्षीय राजनेता को संघीय जांच एजेंसी के तहत रिमांड पर लेने के बाद वह पहले ही क्रमश: 10 और चार दिन के दो सप्ताह की सीबीआई हिरासत पूरी कर चके हैं।

इस बीच, आसनसोल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय ने आसनसोल अदालत के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेश चक्रवर्ती को मिले कथित धमकी भरे पत्र की जांच शुरू कर दी है।

आसनसोल के विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश चक्रवर्ती को कथित तौर पर एक व्यक्ति से धमकी भरा पत्र मिला, जिसने उन्हें श्री मंडल को जमानत नहीं देने पर धमकी दी है।

Leave a Reply