14 दिनों की न्यायिक हिरासत  में भाजपा विधायक राजा सिंह 

हैदराबाद।  भाजपा विधायक राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में  एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राजा सिंह को सुबह गिरफ्तार किया गया था को उनके समर्थकों के प्रदर्शन और उनके विरोधियों के विरोध के कारण कड़ी सुरक्षा और उच्च तनाव के बीच नामपल्ली आपराधिक न्यायालय में पेश किया गया था।

एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे दो गुटों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। चौदहवें अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने राजा सिंह को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें चंचलगुडा केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित किए जाने की संभावना है।

तेलंगाना विधानसभा के सदस्य को हैदराबाद में विभिन्न स्थानों पर मुसलमानों द्वारा भारी विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह उनके खिलाफ कड़ी और तत्काल कार्रवाई की मांग के बाद गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के खिलाफ दबीरपुरा थाने में मामला दर्ज किया है। उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है।इस बीच भाजपा ने मंगलवार को अपने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया।

सिंह को लिखे पत्र में, भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, “आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियमों का उल्लंघन है।

Leave a Reply