अधीनस्थ चयन सेवा आयोग से संतोष बडोनी को हटाया गया

देहरादून। यूकेएसएसएससी के भर्ती घपला प्रकरण में किरकिरी होने के बाद सरकार ने सचिव संतोष बडोनी की छुट्टी कर दी है। खानपुर विधायक उमेश कुमार ने आयोग सचिव को हटाने की मांग की थी।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती पेपर लीक मामला इन दिनों सुर्खियों में है। लगातार एक के बाद एक कार्यवाही हो रही है। एसटीएफ द्वारा अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रकरण में किरकिरी होने पर आयोग अध्यक्ष एस राजू ने अपना इस्तीफा दे दिया था। इस प्रकरण में विधायक उमेश कुमार ने आयोग सचिव संतोष बडोनी को हटाने की मांग की थी। विधायक ने कार्यालय में घेराव की भी घोषणा की थी।

इस प्रकरण में राज्य सरकार में बड़ा कदम उठाते हुए सचिव संतोष बडोनी की हटा दिया है।
आदेश के अनुसार उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग6 देहरादून में कार्यालय आदेश संख्या 99/XXX(4)/2017–03(05)/2015 दिनांक 30 मार्च, 2017 के माध्यम से सेवा स्थानान्तरण के आधार पर सचिव पद पर तैनात संतोष बडोनी, संयुक्त सचिव उत्तराखण्ड शासन को तत्काल प्रभाव से अवमुक्त करते हुए सुरेन्द्र सिंह रावत, संयुक्त सचिव, उत्तराखण्ड शासन को वर्तमान कार्यभार के साथ-साथ उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग देहरादून के सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार प्रदान किये जाने की एतदद्वारा स्वीकृति प्रदान की जाती है।

Leave a Reply