हाईकोर्ट ने शिकायकतकर्ता को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

नैनीताल। आय से कई गुना अधिक सम्पत्ति प्रकरण में जेल में बंद भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी राम विलास यादव के मामले में उच्च न्यायालय ने मंगलवार को शिकायतकर्ता हेमंत कुमार मिश्रा को नोटिस जारी कर तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है।

अदालत ने सरकार को भी जवाब देने के पुन: निर्देश दिये हैं। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा की अदालत में हुई। सरकार आरोपी अधिकारी को लेकर आज कोई जवाब पेश नहीं कर पायी। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि वह जांच में सहयोग करने को तैयार है।

अदालत के निर्देश पर वह सतर्कता विभाग के सम्मुख पेश हुआ लेकिन विभाग ने उसे गिरफ्तार कर लिया। याचिकाकर्ता की ओर से यह भी कहा गया कि सरकार के पास उसके खिलाफ कोई तथ्य मौजूद नहीं हैं। सरकार की ओर से जवाब पेश करने के लिये आज अतिरिक्त समय की मांग की गयी।

जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। याचिकाकर्ता की ओर से यह भी कहा गया कि शिकायतकर्ता (लखनऊ निवासी) हेमंत कुमार मिश्रा का आपराधिक इतिहास है और उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं। इसके बाद अदालत ने याचिकाकर्ता को भी नोटिस जारी कर तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।

आईएएस अधिकारी यादव पर आय से कई गुना सम्पत्ति रखने के साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप हैं। सतर्कता विभाग ने आरोपी को कुछ दिन पहले गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपी तभी से जेल में बंद हैं। अब इस मामले में तीन सप्ताह बाद सुनवाई होगी।

Leave a Reply