कांग्रेस का आंदोलन जारी ,फूंका सरकार का पुतला

देहरादून। गैस सिलेंडर की कीमत में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आंदोलन जारी रखते हुए गढ़ी कैंट चौराहे पर सरकार का पुतला फूंका।
इस दौरान कांग्रेसियों ने महिलाओं से भी गैस सिलेंडरों की कीमतों में की वृद्धि के खिलाफ आंदोलन आरंभ करने की अपील की।
महानगर कांग्रेस अध्यक्ष  लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा मसूरी के गढ़ी कैंट चौराहे में गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि के विरोध में पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।
इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव सहित देशभर में हुए विधानसभा चुनावों में देश एवं प्रदेश की जनता से पेट्रोलियम पदार्थाे के दाम कम करने के साथ-साथ मंहगाई पर नियंत्रण करते हुये आम आदमी को राहत देने का वायदा किया था।
वक्तओं ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी इजाफा कर महंगाई में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है।
अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में कमी होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की दरों में बेतहााा वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। कहा कि आज 34 से अधिक देशों में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम भारत से कम हैं।
पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों को लेकर वक्ताओं ने कि प्रदेश की जनता के साथ ही महिलाओं को भी अब खुलकर महंगाई के विरोध में आना होगा ।
क्योंकि अगर सब कुछ ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले दिनों में गरीब और मजदूर आदमी के साथ ही मध्यम वर्ग के लोगों को भी दो वक्त की रोटी खाने के लाले पड़ जायेंगें। वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार की ऐसी अंधभक्ति भी क्या करनी जिसमें खाने के लाले पड़ जायें।
भाजपा सरकार में बेरोजगारी और महंगाई सिर चढ़ कर बोल रही है और लोग चुपचाप तमाशा देख रहे हैं।  कहा कि देश व प्रदेश की जनता अब भाजपा सरकार की इस लूट के खिलाफ सड़कों पर उतर कर संघर्ष करना होगा।
जनता को अपने धरना-प्रदर्शनों के माध्यम से भाजपा सरकार को यह एहसास करना होगा कि अच्छे दिनों के सपने दिखाने की आड़ में मंहगाई और बेरोजगारी कहां से कहां पहुंच गई है।
पुतला फूंकने वालों गोदावरी थापली, जगदीश चौहान गोपाल क्षेत्री योगेश, सुरेन्द्र रावत, विकास राज अनिल बेत, राजकुमार जायसवाल, प्रियांश छाबड़ा, राजेन्द्र धवन, कविता महार, रितेश जोशी, राजेंद्र पाठक, अनमोल बिष्ट, रितेश खड़का दीपक राय, गोपाल क्षेत्री, सच्चिदानंद तिवारी, दुर्गा राई, विनिता खत्री, रेनू पंवार, उषा थापा, प्रशांत खंडूड़ी, विमल रोका, भगवान थापा, गौरव गुलेरिया, मोहन थापली, बची सिंह, सीके राजोरिया, भूपेन्द्र थापली, रितेश खड़का, गगन क्षेत्री, राजू गुरूंग, अर्जुन रावत, नीरज पाल के साथ ही काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply