उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 जिलों के कप्तान समेत 21 आईपीएस के किये तबादले

लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार शाम भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 21 अधिकारियों का तबादला कर दिया जिसमें गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कन्नौज,सहारनपुर और गोंडा समेत 12 जिलों के कप्तान शामिल हैं।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेष कुमार पांडे को प्रयागराज में इसी पद पर भेजा गया है जबकि प्रयागराज के मौजूदा एसएसपी अजय कुमार को सीबीसीआईडी लखनऊ में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के पद पर भेजा गया है।

कासगंज के एसपी रोहन पी बोत्रे का ट्रांसफर गाजीपुर कर दिया गया है वहीं कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा को अयोध्या का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है। गाजीपुर के एसपी रामबदन सिंह  का तबादला गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर किया गया है जबकि गाजियाबाद में 41वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक राजेश कुमार श्रीवास्तव को कन्नौज के एसपी की कमान सौंपी गयी है।

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर कका तबादला गोंडा के एसपी के पद पर किया गया है वहीं गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा अब सहारनपुर के नये एसएसपी होंगे। मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर को गोरखपुर का नया एसएसपी बना कर भेजा गया है जबकि मुजफ्फरनगर के मौजूदा एसएसपी अभिषेक यादव को मथुरा इसी पद पर भेजा गया है।

अमरोहा के एसपी विनीत जायसवाल कोे मुजफ्फनगर का नया एसएसपी बनाया गया है। अमेठी के एसपी दिनेश सिंहह का तबादला बिजनौर के पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त इलभारन जी को अमेठी के एसपी का कार्यभार सौंपा गया है वहीं गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र का तबादला मीरजापुर इसी पद पर किया गया है।

 

Leave a Reply