मणिपुरः भूस्खलन में 43 जवान दबे, 7 शहीद

इंफाल । मणिपुर के नोनी जिले में तेज बारिश के दौरान टेरिटोरियल आर्मी कैंप के निकट टुपुल रेलवे लाइन निर्माण शिविर में भारी भूस्खलन के कारण 82 लोग मलबे में दब गए। हालांकि इनमें से 19 लोगों को जिंदा बचा लिया गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे में टेरिटोरियल आर्मी के 7 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई है। राज्य सरकार की ओर से जारी सूचना के आधार पर 12वीं बटालियन एनडीआरएफ ने यह जानकारी दी है।

भूस्खलन के चपेट में आए लोगों में टेरिटोरियल आर्मी के कुल 43 जवान थे। इनमें से 13 को जीवित निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 7 जवान शहीद हो गए। अभी तक 23 जवानों का पता नहीं चल पाया है।

भारत इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. (बीआईपीएल) के 4 कर्मी थे, जिसमें एक को जीवित बरामद किया गया है। विशाखापट्टनम कंस्ट्रक्शन (वीएससी) कंपनी के 23 कर्मी थे, जिसमें 5 को जीवित बरामद कर लिया गया है, जबकि 18 को पता नहीं चल सका है। रेलवे के तीन कर्मचारी थे, जिनका पता नहीं चल सका है।

एक रसोइया था, उसका भी पता नहीं है। 3 अन्य व्यक्ति तथा 5 ग्रामीण थे, जिनका पता नहीं चल सका है। बताया गया है कि मलबे में अभी और लोग दबे हुए हैं। मौतों का अभी पता लगाना बाकी है।

Leave a Reply