मिलावटखोरों के हौसले बुलंद, तीन कुंतल नकली पनीर पकड़ी

सहारनपुर से लाई जा रही पनीर की देहरादून की डेयरियों, होटल व रेस्तरां में की जानी थी सप्लाई

देहरादून। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार तडक़े कार्रवाई करते हुए सहारनपुर से सप्लाई के लिए देहरादून लाई जा रही नकली पनीर की खेप पकड़ी। पनीर करीब तीन कुंतल था, जो कि डेयरियों, रेस्टोरेंट व होटलों में सप्लाई होना था। टीम ने पनीर के दो सैंपल लेकर जांच को लैब भेजे हैं।

पकड़ी गई पनीर के खेप को नगर निगम की मदद से नष्ट कर दिया गया है। पूर्व में भी सहारनपुर से दून व आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई होने वाली नकली पनीर की खेप पकड़ी गई थी। बावजूद इसके नकली पनीर तैयार कर इसकी सप्लाई करने वालों के हौसले बुलंद हैं।
शुक्रवार सुबह को खाद्य सुरक्षा विभाग के गढ़वाल मंडल उपायुक्त राजेन्द्र सिंह रावत की अगुवाई में विभागीय टीम ने अभियान चलाया। सहारनपुर के ननौता से ईशान डेयरी का चालक अमीर मोहम्मद आदिल पनीर को ड्रमों में लेकर दून पहुंचा हुआ था जो टीम की पकड़ में आ गया।

जांच करने पर पनीर मिलावटी प्रतीत हुई। जिस पर विभागीय टीम ने पनीर के दो सैंपल लेकर जांच को भेजे और पनीर को नष्ट कर दिया। रुद्रपुर लैब से जांच रिपोर्ट आने के बाद मिलावटी पनीर की सप्लाई करने वाले संबंधित व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। अभियान चलाने वाली टीम में वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश सिंह, संजय तिवारी व विजिलेंस के एसआई जगदीश रतूड़ी शामिल रहे।

Leave a Reply