बागेश्वर मंदिर दर्शन के लिये गये युवक की मौत, जांच में जुटा  प्रशासन 

नैनीताल। बागेश्वर जनपद के कपकोट में गुरुवार को एक युवक की संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर के पंतनगर नगला निवासी 29 वर्षीय हेमंत राठौर अपने परिजनों के साथ बुधवार को कपकोट के सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित शिखर मूल नारायण मंदिर दर्शन के लिये गया था।

बताया जा रहा है कि वापस पैदल लौटते मौसम खराब हो गया और युवक बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गया। स्थानीय प्रशासन को इस घटना की जानकारी मिलते ही राज्य आपदा प्रबंधन बल की एक टीम को मौके पर भेजा गया।

कई किलोमीटर पैदल चलने के बाद टीम घटनास्थल पर पहुंची और युवक को कपकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के परिजनों ने बताया कि रास्ते में मौसम खराब हो गया था और युवक बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गया था।

जबकि अन्य चार चार लोग बाल बाल बच गये। दूसरी ओर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि कपकोट के तहसीलदार की रिपोर्ट में बिजली गिरने से इनकार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। अब प्रशासन को मौत की असली वजह का पता लगाने के लिये पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply