महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की उलटी गिनती शुरू, राज्यपाल ने बुलाया फ्लोर टेस्ट लिया

नयी दिल्ली।  महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। राज्यपाल ने विधानसभा सभा का विशेष सत्र बुला लिया है। कोश्यारी ने दलों को फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है। इसके लिए राज्यपाल ने पत्र भी जारी कर दिया है। कल होने वाले इस विशेष सत्र में राज्यपाल ने उद्धव सरकार की अल्पमत वाली सरकार को कल विधानसभा भवन में बहुमत साबित करने को कहा है।
राज्यपाल ने साफ कहा है कि इसका एजेंडा सीएम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कल शाम पांच बजे तक किया जा सकता है। राज्यपाल ने कहा है कि प्रदेश की राजनीतिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। शिवसेना के 39 विधायक पहले ही महा विकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होने की बात कह चुके हैं। वहीं 7 निर्दलीय विधायकों ने भी पत्र लिखकर उद्धव सरकार से समर्थन वापस लेने की बात कही है। वही उन्होंने बताया कि विपक्ष के नेता भी उनसे मिले हैं और फ्लोर टेस्ट की मांग उठाई है।

एक खबर के मुताबिक एकनाथ शिंदे की अगुवाई में असम के गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायक गुरुवार को मुंबई लौट सकते हैं। खबर है कि शिंदे के पास सत्तारूढ़ शिवसेना के करीब 39 विधायकों का समर्थन हासिल है। इसके अलावा महाविकास अघाड़ी और कुछ निर्दलीय विधायक भी गुट का समर्थन कर रहे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कल विधानसभा का विशेष सत्र के दौरान फ्लोर टेस्ट के जरिए उद्धव सरकार को बहुमत साबित करनी होगी। वही साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

शिवसेना के बागी विधायक बीते गई दिनों से गुवाहाटी में जमे हुए हैं। महाराष्ट्र की राजनीति हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र में कल यानि मंगलवार से ही सियासी गतिविधियां तेज हो गई थी। एक ओर जहां पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली का रुख किया। वहीं, शिंदे ने भी होटल में विधायकों के साथ मंथन किया और होटल से बाहर आकर मीडिया से रूबरू हुए। इसके अलावा शिवसेना ने भी कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। शिंदे गुट ने दावा दो तिहाई बहुमत साबित करने का दावा किया है। वही राज्यपाल कोश्यारी ने 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दलों को फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है।

Leave a Reply