एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को लाखों का चूना लगाने गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर की पुलिस ने दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को लाखों का चूना लगाने वाले अंतरराज्यीय एटीएम गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठपुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुुमार सिंह ने  पत्रकारों को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिकंदराबाद क्षेत्र में एटीएम अपराध से संबंधित कुछ ऐसी शिकायत मिली थी कि कुछ लोग एटीएम पर लोगों को बातों में लगाकर कार्ड बदल देते हैं और पिन देखकर पैसा निकाल लेते हैं जिसके बाद पुलिस टीम को ऐसे बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए लगाया गया था।

बुधवार देर रात थाना सिकन्दराबाद पुलिस जब क्षेत्र में गशत व चैकिंग में लगी थी तभी सूचना प्राप्त हुई कि एटीएम गिरोह के सदस्य गाडी में सवार होकर घटना को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे हैं।

इस सूचना पर पुलिस टीम ने गुलावठी तिराहे पर बैरियर लगाकर तत्परता से सघन चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद एक गाड़ी आकर रूकी है जिसमें तीन लोग सवार थे।

पुलिस द्वारा घेराबंदी कर गाड़ी में सवार तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक लाख 12 हजार नकद, 35 एटीएम कार्ड, 03 मोबाइल फोन एवं गाडी बरामद की गयी।

उन्होंने बताया कि वे अपने साथी देवेन्द्र निवासी ग्रेटर नोएडा एवं उसके अन्य दो साथियों के साथ मिलकर लोगों के एटीएम बदलकर धोखाधडी कर एटीएम मशीन से कैश निकालने की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं जिसमें से तीन सिकंदराबाद क्षेत्र में भी की थी। तीनों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किये जाने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply