बंगलादेश में बारिश से छह मरे, लगातार बढ़ रहा निदयों का जलस्तर 

ढाका । बंगलादेश में बारिश से अब तक छह लोगों की मौत हो गयी है। वहीं बाढ़ से कम से कम 18 जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। देश की सभी प्रमुख निदयों में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

भारी बारिश के कारण हुए छह लोगों की मौत हो गयी है जिसमें से चार चिटगांव में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से मारे गये। इस बीच पदमा, जमुना, ब्रहमपुत्र , धारला और दुकुमार नदियों को जलस्तर खतरे के निशाने को पार कर गया है और इसी कारण देश की एक करोड जनसंख्या जलमग्न हो गयी है।

बाढ़ के कारण लगातार खराब हो रहे हालात के बीच ढाका और सिल्हट के बीच वायु याता भी रोक दिया गया है। ढाका और नेट्रोकोना के बीच रेललाइन बह जाने से रेलसंपर्क टूट गया है।

रेल अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ के कारण देश के उत्तरी हिस्से में कई जिलों में रेलवे लाइन बह गयीं हैं। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए 19 जून को होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। आईएसपीआर के अनुसार सेना ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

शुक्रवार से सेना सिल्हट के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य में लगी है। सेना बाढ़ प्रभावित इलाकों में दवाइयों के साथ साथ सूखा भोजन पहुंचाने का भी काम कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक देश के उत्तरी हिस्से के 16 से अधिक जिले और मध्य भाग अगले दो दिनों तक बाढ़ से प्रभावित रहेगा।

 

Leave a Reply