केन्द्र सरकार पर कांग्रेस ने लगाया आरोप, कहा- हर सवाल का जवाब देंगे राहुल गांधी

नयी दिल्ली। केन्द्र सरकार पर लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस  ने कहा  कि राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हर सवाल का जवाब देंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक और शक्ति सिंह गोहिल तथा मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र सरकार देश के लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे के विपरीत कार्य कर रही है।

कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस ने घेर लिया है और लोकतंत्र में इस तरह की तानाशाही की प्रवृत्ति के साथ केन्द्र सरकार काम कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने कहा, गांधी प्रवर्तन निदेशालय के प्रत्येक सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। श्री गांधी किसी सवाल का जवाब देने से नहीं डरेंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के मंसूबे के बीच कांग्रेस एक बहुत बड़ी रुकावट है। ये पार्टी पर एक जबरदस्त प्रहार करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि ईडी की कार्रवाई श्री गांधी और श्रीमती सोनिया गांधी के ऊपर नहीं है बल्कि कांग्रेस को खत्म करने की साजिश है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि ईडी ने आज लगातार तीसरे दिन श्री गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की। श्री गहलोत ने भाजपा के पिछले आठ सालों के शासन को काला अध्याय करार दिया। उन्होंने कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं और लोकतंत्र खतरे में है।

बघेल ने कहा कि  गांधी लगातार केन्द्र सरकार की नाकामियों और उनके गलत इरादों तथा गलत फैसलों पर उंगली उठाने का साहस कर रहे हैं। उन्होेंने कहा, ‘‘ चाहे भूमि अधिग्रहण विधेयक की वापसी का मामला हो, चाहे नोटबंदी का हो, जीएसटी का हो, चाहे लॉकडाउन लगाने की स्थिति हो, चाहे वैश्विक महामारी की तैयारी के संदर्भ में हो, चाहे देश में बढ़ रही बेरोजगारी, महंगाई की बात हो, अन्नदाताओं को जो उनकी मेहनत की कीमत नहीं मिल रही हो, ये सब मामलों पर लगातार, चाहे देश की सीमा की सुरक्षा का मामला हो, भारत की भूमि पर जिस प्रकार से कब्जा हो रहा है, इन सब मामलों पर श्री गांधी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

Leave a Reply