गीता के उपदेश के माध्यम से संसार में प्रेम संभव :, आचार्य पंडित सुधीर भारद्वाज मेयर और भक्तों ने कथा व्यास से लिया आशीर्वाद

रुड़की।आवास विकास स्थित शिव पार्क में चल रही श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के पांचवे दिन कथावाचक आचार्य पंडित सुधीर भारद्वाज ने चार वेद,पुराण,गीता एवं श्रीमद् भागवत महापुराण की व्याख्या से उपस्थित भक्तों का श्रवण किया।

विगत चार दिनों तक भगवान श्री कृष्ण के वात्सल्य प्रेम,असीम प्रेम के अलावा उनके द्वारा किए गए विभिन्न लीलाओं का वर्णन कर वर्तमान समय में समाज में व्याप्त अत्याचार,अनाचार,कटुता, व्यभिचार को दूर कर सुंदर समाज निर्माण के लिए सभी भक्तों को प्रेरित किया,इस धार्मिक अनुष्ठान के पांचवें दिन भगवान श्री कृष्ण के सर्वोपरि लीला श्री रासलीला,मथुरा गमन, दुष्ट कंस राजा के अत्याचार से मुक्ति के लिए कंस वध,कुबजा उद्धार,रुक्मणी विवाह,शिशुपाल वध एवं सुदामा चरित्र का वर्णन भक्तों को भक्ति रस में डुबो दिया।

इस दौरान भजनों से उपस्थित भक्तों को नृत्य करने पर विवश कर दिया।आचार्य पंडित सुधीर भारद्वाज ने सुंदर समाज निर्माण के लिए गीता से कई उपदेश के माध्यम से स्वयं को उस अनुरूप आचरण करने को कहा जो काम प्रेम के माध्यम से संभव है वह हिंसा से संभव नहीं हो सकता।

समाज में कुछ लोग ही अच्छे कर्मों का सदैव चिर स्मरणीय होता है।इतिहास इसका साक्षी है।कथा में पहुंचे मेयर गौरव गोयल ने पूजा-अर्चना कर आचार्य जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।आचार्य पंडित सुधीर भारद्वाज ने माला एवं प्रसाद भेंट कर उन्हें आशीर्वाद अपना दिया।

इस अवसर पर आशा शर्मा,शैलबाला गोयल,आशुतोष वशिष्ट,कविता शर्मा,राजेंद्र वर्मा,प्रभा वर्मा,तुषार गोयल,मोनिका चौधरी,जबर सिंह,अनुराधा शर्मा,अमित शर्मा, राहुल शर्मा,मनोज कुमार,सुमित शर्मा,विमलेश शर्मा,मीनाक्षी गोयल आदि बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद रहे।

Leave a Reply