तो विस के बजट सत्र में पेच,सात जून से गैरसैंण में होना है विस का बजट सत्र

10 को राज्यसभा की सीट के लिए देहरादून में मतदान

देहरादून। तो विधानसभा के आगामी बजट सत्र में पेच फंस गया है। असल में तय किया गया है कि सात जून से गैरसैंण में विधानसभा सत्र होगा।
लेकिन पेच यह है कि 10 जून को राज्यसभा की सीट के लिए मतदान होना है।
मतदान के लिए विधानसभा देहरादून स्थल है, जिसे नियमानुसार अब बदला नहीं जा सकता। ऐसे में या तो प्रदेश सरकार को मतदान के लिए सभी 70 विधायकों को गैरसैंण से देहरादून लाना होगा।
या फिर विधानसभा सत्र की तिथियों में बदलाव करना होगा। बहरहाल विधानसभा देहरादून संसदीय कार्य व वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने  शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण से उनके यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर शिष्टाचार भेंट की।
इस दौरान आगामी बजट सत्र को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा वार्ता हुई। सूत्रों के मुताबिक उनके बीच राज्यसभा चुनाव को लेकर फंस रहे पेच पर भी विचार विमर्श हुआ।  इस मुलाकात के दौरान उत्तराखंड राज्य की पंचम विधानसभा के बजट सत्र एवं उसकी तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष एवं संसदीय कार्य मंत्री के बीच विस्तार से चर्चा वार्ता हुई।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने शहरी विकास मंत्री से अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भी चर्चा की उन्होंने नगर निगम कोटद्वार को स्वच्छ एवं सुविधाओं से युक्त शहर बनाए जाने के लिए कई भविष्य की योजनाओं को लेकर वार्ता की।

Leave a Reply