चौकी इंचार्ज गौरीकुंड लाइन हाजिर, वीडियो वायरल करने वाला कांस्टेबल निलंबित

रुद्रप्रयाग। सोशल मीडिया पर वायरल हुए गौरीकुंड चौकी इंचार्ज के कमरे में अवैध वसूली के वीडियो को लेकर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कड़ा संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है।
एसपी ने गौरीकुंड के चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि वीडियो वायरल करने वाले कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही इस प्रकरण की जांच सीओ गुप्तकाशी को सौंपी गई है।
सोशल मीडिया पर गौरीकुंड के चौकी प्रभारी के कमरे का वीडियो वायरल हुआ है।
वीडिय़ो में कहा जा रहा है कि गौरीकुंड में चौकी प्रभारी व्यापारियों, मजदूरों से अवैध वसूली कर रहे हैं। वसूली का पैंसा एक बैग में रखा गया है। इस बैग को वीडियों में दिखाया गया है, जिसमें ताला लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस बैग में चार से पांच लाख रूपए अवैध वसूली करके रखे गए हैं।
उच्च अधिकारी इस बैग की तत्काल जांच करें, तो सत्यता सामने आ जाएगी। वीडियों में कमरे के अंदर पानी की बोतलें बड़ी संख्या में दिखाई गई है।
कहा गया है कि यह व्यापारियों से अवैध रूप से वसूल की गई हैं। वीडियों में अवैध शराब को बैग में छुपाकर रखने की बात भी कही गई है। इन बैगों को दिखाया गया है, लेकिन बैग को खोला नहीं गया है। इस वीडिय़ो के वायरल होने से पुलिस विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है।
पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने वीडियो पर जांच बैठा दी है, जबकि मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए चौकी इंचार्ज गौरीकुंड को लाइन हाजिर कर दिया गया है और वीडियो वायरल करने वाले कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक ने जांच अधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी गुप्त्काशी को बनाया है। उन्होंने कहा कि मामले में यदि सत्यपता पाई गई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।
वहीं गौरीकुंड में समय-समय पर पुलिस पर बड़ी मात्रा में यात्रा सीजन के दौरान वसूली के गंभीर आरोप लगते रहे हैं। गौरीकुंड में घोड़ा संचालन के अवैध रूप से पुलिस के शामिल होने, गौरीकुंड में अवैध शराब, जुआ के संचालन व वाहनों की अवैध पार्किंग को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठते रहे हैं।

Leave a Reply