राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक ,  लिया गया निर्णय, गर्भगृह को आकार देने का काम अगले महीने से

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक में रविवार को यह निर्णय लिया गया कि जून से राम मंदिर के गर्भगृह को आकार देने का काम प्रारम्भ हो जायेगा।

हालांकि राम मंदिर के चबूतरे का काम अभी चलता रहेगा जो अगस्त तक पूरा हो सकेगा। गर्भगृह वका काम एक साथ संचालित करने की योजना बनी है। प्रतिदिन ग्रेनाइट के करीब अस्सी पत्थर चबूतरे में लगाये जा रहे हैं।

वहीं पत्थरों के आपूर्ति की समीक्षा भी की गयी जो संतोषजनक है। बताया गया कि गर्भगृह का काम भी शीघ्र शुरू हो जायेगा। मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

ट्रस्ट व कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों ने प्रजेंटेशन के माध्यम से अब तक हुए काम का ब्योरा प्रस्तुत किया। बैठक में तय हुआ कि जून से राम मंदिर के गर्भगृह को आकार देने का काम पूरा हो जायेगा।

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष ने बैठक के पहले रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण के बाद रामजन्मभूमि परिसर स्थित विश्वामित्र आश्रम में एलएनडीटी के कार्यालय में बैठक की। इसमें ट्रस्ट के पदाधिकारियों सहित कार्यदायी संस्था के इंजीनियर शामिल हुए।

बैठक में इंजीनियरों ने अब तक हुए कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि पहले दिन केवल कार्यों की समीक्षा की गयी।

Leave a Reply