नैनीताल में शुरू होने जा रही है ‘द लेडी किलर’ फिल्म की शूटिं

नैनीताल । 1958 में मधुमती फिल्म से बॉलीवुड की आंखों में बसी सरोवरनगरी नैनीताल में दो दिनों के बाद टी सिरीज के बड़े बैनर की फिल्म ‘द लेडी किलर’ की शूटिंग होने जा रही है। इस फिल्म के साथ अभिनेता अर्जुन कपूर तीसरी बार नैनीताल में फिल्म की शूटिंग के लिए आ रहे हैं।
इससे पूर्व वह औरंगजेब तथा संदीप और पिंकी फरार फिल्मों के लिए यहां आए थे। अर्जुन के कॅरियर की दूसरी फिल्म औरंगजेब की अधिकांश शूटिंग नगर के अयारपाटा क्षेत्र में जबकि संदीप और पिंकी फरार की पिथौरागढ़ में हुई थी। हल्द्वानी बस अड्डे पर भी इसके कुछ दृश्य फिल्माये गए थे।
अब वह ‘द लेडी किलर’ फिल्म की शूटिंग के लिए यहां आ रहे हैं, जिसमें वह पहली बार अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग पहले मार्च माह में और फिर इधर चार मई से होनी थी, लेकिन अब इसके 15 मई से शुरू होने की उम्मीद है। शूटिंग के एक से डेढ़ माह तक चलने की संभावना है। फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े स्थानीय लोगों के अनुसार फिल्म में 15 से 20 नैनीताल व हल्द्वानी के स्थानीय कलाकार द्वितीयक भूमिका में जब भीड़ के रूप में अन्य बहुत से लोग भी दिखाई देंगे।
फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े संतोख बिष्ट ने बताया कि फिल्म की अधिकांश शूटिंग नगर के जूम लेंड, बलरामपुर होटल, सीआरएसटी, बेलवेडियर होटल, मॉल रोड स्थित लाइब्रेरी व ग्रांड होटल, अयारपाटा के एमले कॉटेज, डलहौजी हाउस व द फर्न हाउस तथा स्नो व्यू आदि स्थानों पर होने जा रही है।
जूम लेंड में अभिनेता अर्जुन कपूर को एक कैमिस्ट की दुकान चलाते हुए दिखाया जाना है, इसके लिए शेट निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है, जबकि एक-दो दिनों में फिल्म की पूरी यूनिट के यहां पहुंचने की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि फिल्म की शूटिंग गत 19 अप्रैल से हिमांचल प्रदेश के मनाली तथा लाहुल-स्पीति के केलांग में हो रही है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म नैनीताल पर आधारित है, इसलिए हिमाचल प्रदेश में भी गत 27 अप्रैल को हिमांचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस को उत्तराखंड परिवहन निगम की नैनीताल डिपो की बस बनाकर शूटिंग की गई थी। फिल्म निर्देशक अजय बहल के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का निर्माण दिवंगत गुलशन कुमार की टी-सीरीज कंपनी के सहयोग से उनके भाई ने भूषण कुमार, .ष्ण कुमार और शैलेश आर सिंह द्वारा कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के सहयोग से निर्मित किया जा रहा है।

Leave a Reply