हरिद्वार में लेखपाल रिश्वत लेते गिरफ्तार

हैसियत प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने की एवज में ले रहा था घूस

रुडक़ी। विजिलेंस टीम ने हैसियत प्रमाण पत्र के लिए रिपोर्ट लगाने की एवज में चार हजार की रिश्वत लेते हुए हरिद्वार में तैनात लेखपाल को रुड़की स्थित आवास से रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस टीम पकड़े गए लेखपाल को देहरादून ले गई है। विजिलेंस टीम ने लेखपाल के आवास को भी खंगाला है।

ऊर्जा निगम में ठेकेदारी के लिए एक व्यक्ति को हैसियत प्रमाण पत्र की जरूरत थी। बताया गया है कि शिकायतकर्ता ने इसके लिए हरिद्वार तहसील में ऑनलाइन आवेदन किया था। आवेदन पर हरिद्वार तहसील में तैनात लेखपाल नरेश कुमार सैनी को रिपोर्ट लगानी थी।

बताया गया है कि लेखपाल द्वारा हैसियत प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने की एवज में शिकायतकर्ता से चार हजार की रिश्वत मांगी गई थी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत विजिलेंस की।

विजिलेंस ने शिकायत पर गोपनीय जांच कराई जिस में शिकायत प्रथम सही पाई गई। जिसके बाद आरोपित लेखपाल को पकडऩे के लिए ट्रैम टीम का गठन किया गया और शिकायतकर्ता को पैसे लेकर लेखपाल के पास पहुंचने को कहा गया।

बताया गया है कि शिकायतकर्ता मंगलवार की सुबह पैसे लेकर सैनीपुरम कॉलोनी शेरपुर स्थित लेखपाल के आवास पर पहुंचा। बताया गया है कि जैसे ही शिकायतकर्ता ने लेखपाल द्वारा मांगी गई रिश्वत के चार हजार रुपये पकड़े तो इसी दौरान पहले से ही मौजूद विजिलेंस टीम के सदस्यों ने लेखपाल को रंगेहाथ दबोच लिया। इस दौरान विजिलेंस टीम ने लेखपाल के आवास को भी खंगाला।

लेखपाल के आवास से कुछ बरामद हुआ या नहीं इसकी पुश्त जानकारी सामने नहीं आ पाई है। इससे पहले भी विजिलेंस टीम रुडक़ी से कानूनगो व एक लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच की है।

विजिलेंस टीम के एसपी धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने बताया कि हरिद्वार में तैनात लेखपाल नरेश सैनी को रुडक़ी स्थित उसके आवास से चार हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply