लाउडस्पीकर विवाद : शरद पवार ने राज ठाकरे पर साधा निशाना

लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र में राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे की सरकार आमने-सामने हैं।  इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार की सहयोगी एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राज ठाकरे पर बिना नाम लिए निशाना साधा है।

शरद पवार ने साफ तौर पर कहा कि जिनके पास कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, वह जनता से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। अपने बयान में शरद पवार ने किसी का नाम तो नहीं लिया।

लेकिन इसे राज ठाकरे के हाल में ही राज्य की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, राज ठाकरे ने अजान के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग किए जाने के विरोध में लोगों से लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया था। जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति पूरी तरीके से गर्म है। अब इसी को लेकर शरद पवार ने उन पर निशाना साधा है।

सतारा में पवार ने कहा कि देश बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई का सामना कर रहा है और लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाना, इन समस्याओं का उत्तर नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा, जिनके पास कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं और जिनके पास जनता का समर्थन नहीं, वे जनता का ध्यान कहीं और भटकाने का प्रयास करते हैं। हालांकि, ये चीज लंबे समय तक चलने वाली नहीं है। राज ठाकरे की पवार पर जातिगत राजनीति करने संबंधी टिप्पणी को लेकर राकांपा प्रमुख ने कहा कि वह इन टिप्पणियों को हास्यास्पद मानते हैं। उन्होंने कहा कि लोग भी इस तरह की टिप्पणियों पर हंसते हैं।

Leave a Reply