कर्नाटक :  लाउडस्पीकर विवाद, श्रीराम सेना के कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

बेंगलुरु । कर्नाटक में मस्जिदों से अजान के लिए लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल का विरोध करने के लिए मंगलवार को हनुमान चालीसा का जाप करने की कोशिश कर रहे श्रीराम सेना के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान विभिन्न स्थानों पर हनुमान चालीसा का जाप कर रहे श्रीराम सेना के 10 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

अशोक नगर थाना की पुलिस ने सेना के कार्यकर्ताओं को उस समय गिरफ्तार किया जब उन्होंने सुबह पांच बजे शांतिनगर विधानसभा क्षेत्र के विवेकनगर के पास हनुमान मंदिर में माइक द्वारा हनुमान चालीसा का जाप करने की कोशिश कर रहे थे।

जब पुलिस ने सेना कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की तब दोनों के बीच कहासुनी हो गई। गौरतलब है कि श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुतालिक ने कर्नाटक में अजान बजाने वाले लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार के लिए समय सीमा नौ मई निर्धारित की थी।

इसके बाद अपने आंदोलन को तेज करने की भी चेतावनी दी थी। पर जब अल्टीमेटम और चेतावनी के बाद भी राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की तो हिंदू संगठन आज सुबह मंदिर में हनुमान चालीसा का जाप और सुप्रभात भजन लगाने को तैयार हो गये।

श्रीराम सेना के सचिव गंगाधर कुलकर्णी ने फिर से दोहराया कि इस संबंध में उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बोम्मई सरकार न्यायालय के आदेश का पालन नहीं करने वालों का एक तरह से समर्थन कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर श्रीराम सेना अगली भीषण लड़ाई के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बुधवार को श्रीराम सेना प्रमुख मुतालिक के नेतृत्व में महत्वपूर्ण बैठक यहां होने वाली है जिसमें 20 से अधिक हिंदू संगठनों के नेता शामिल होंगे और अगली रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply