गोल्ज्यू मंदिर में पूजा अर्चना, सभा,रोड शो के साथ धामी ने दाखिल किया पर्चा

बच्चपन में आते जाते मां कहती थी, चम्पावत के लोग बहुत अच्छे, मुझे आपके सहयोग की जरुरत: धामी

चम्पावत । गोल्ज्यू मंदिर में पूजा अर्चना, रोड शो, सभा के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत विस सीट से नामांकन पत्र भर लिया है। उन्होंने भरोसा दिया कि उनकी जीत के साथ ही चम्पावत अंतरराष्ट्रीय पर्ययन मानचित्र पर आएगा और चौतरफा विकास शुरू हो जाएगा।

उन्होंने अपने बचपन की मां के साथ चम्पावत से आते जाते समय रोडवेज बस से स्मरण याद किए और कहा कि मां कहती है कि चम्पावत के लिए बहुत भले हैं। उन्होंने कहा कि मैं, आपका, बेटा,भाई हूं। अब मुझे चम्पावत के विकास के लिए सहयोग की दरकार है।

सोमवार को चम्पावत में पूरा दिन गहमागहमी का रहा। खटीमा से कार द्वारा बनबसा से आए। यहां से पहले बनबसा और बाद में टनकपुर रोड शो कि या। इसके बाद सूखीढांग, चल्थी, बेलखेत, अमोड़ी, स्वाला, धौन, बनलेख, मुडि$यानी, फुलारा गांव में जनसपर्क करते हुए चम्पावत में दाखिल हुए।

इससे पहले सीएम का लोगों ने जोरदार स्वागत किया। यहां से सीधे सुप्रसिद्ध गोलू देवता के मन्दिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद चम्पावत तहसील परिसर में पहुंचे। यहां आरओ हिमांशु कफल्टिया को नामांकन पत्र के चार सैट सौंपे। इस मौके पर पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी मौजूद थे। नामांकन के बाद स्टेशन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने सभा की शुरुआत अपने बचपन में रोडवेज बस में मां के साथ चम्पावत से आते जाते समय के सस्मरणों के साथ शुरू की। उन्होंने कहा कि मेरी मां कहा करती थी कि चम्पावत के लोग बहुत भले हैं। हर किसी की मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि आज राजनीति में ऐसी परिस्थितियां बनी हैं कि आज उनको चम्पावत के लोगों की मदद की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि मैं, आप सबका बेटा, भाई हूं। आप सबने मेरा ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि वे अब सदैव चम्पावत के लोगों के दुख सुख में साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि चम्पावत के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। यहां के धार्मिक स्थलों को विकसित किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि उन्हें जनता का भरपूर प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है। वे चम्पावत से उप चुनाव लडऩे को अपना सौभाग्य मान रहे हैं। अब उन्हें माँ बाराही, माँ पूर्णागिरि, गोल्ज्यू देवता, बाबा गोरखनाथ की भूमि कर्मस्थलीय के रुप में मिलने जा रही है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि अब कांग्रेस हताश है।

उनकी घबराहट से साफ लग रहा है कि कांग्रेस ने हार मान ली है। कांग्रेस इस कदर डरी हुई है कि उसने अपने दूसरे नंबर के प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। उपचुनाव में प्रदेश में नया इतिहास रचा जाएगा।

इस मौके पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चम्पावत की जनता विधायक नहीं सीएम चुनने जा रही है। जोशी ने कहा कि मैंने सीएम धामी के सामने मसूरी से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा था लेकिन उन्होंने गोलू देवता की पावन धरती को चुना। उन्होंने कहा कि यह चुनाव उत्तराखंड के विकास का है।

इस मौके पर भाजपा दिग्गज नेता एवं उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि चम्पावत के विकास के लिए यहां के लोगों को सीएम पुष्कर सिंह धामी को जिताना होगा। कहा कि धामी प्रदेश के विकास के लिए बेहतर काम कर रहे हैं।

वह इसी तरह यहां के विकास के लिए काम करते रहेंगे, लेकिन यहां की जनता को उनका साथ देना होगा। इसके अलावा केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक समेत तमाम नेताओं ने  धामी की ऐतिहासिक जीत के लिए लोगों से अपील की।सभी भाजपा नेत चम्पावत में उमड़ी भारी भीड़ से गदगद नजर आ रहे थे।

Leave a Reply