जल जीवन मिशन को लेकर योगी सख्त, कचनौंदा बांध परियोजना का किया निरीक्षण

ललितपुर। जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत चल रही परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने और किसी भी प्रकार की लापरवाही को सख्ती से दूर करने करने का अधिकायरियों को  मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने निर्देश दिया है।

योगी नेललितपुर में 174.97 करोड़ की लागत से बन रही कचनौंदा बांध परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्­होंने अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिये।

सीएम योगी इस परियोजना की समयबद्धता को लेकर सख्­त दिखे। गौरतलब है कि कचनौंदा बांध परियोजना से लगभग डेढ़ लाख लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इससे जुड़े गृह संयोजनों की संख्­या 25,504 है।

ये परियोजना इस साल अक्­टूबर तक पूरी होनी है। इस बांध की प्रस्­तावित पाइपलाइन की लंबाई 564 किमी है। जिसमें 62 राजस्­व ग्राम को लाभ मिलेगा। ललितपुर जल जीवन मिशन निर्माणाधीन परियोजना का सीएम योगी ने निरीक्षण किया।

जिसके बाद उन्­होंने पुलिस लाइन पहुंच कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्­होंने अधिकारियों के साथ जनपद में हुए विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान वह ललितपुर में कथावाचक मुरारी बापू की रामकथा सुनने भी गये। जूद रहे।

Leave a Reply