भाजपा नेता अर्जुन चौरसिया की मौत को शाह ने राजनीतिक हत्या करार दिया, कहा- दोषियों को मिलेगी सजा

कोलकाता। भाजपा नेता अर्जुन चौरसिया की मौत को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजनीतिक हत्या करार देते हुए ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस पर राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

इससे पहले श्री शाह शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) नेता अर्जुन चौरसिया के आवास पर पहुंचे, जिनका शव उत्तरी कोलकाता के काशीपुर में फंदे से लटका मिला है।

उनके साथ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी युवा नेता चौरसिया के घर पहुंचे।

मौके पर पहुंचे लोगों ने घटना की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की। बंगाल के दो दिवसीय सरकारी यात्रा पर पहुंचे  शाह  चौरसिया के परिवार से मिलने के लिए पहुंचे और कहा कि भाजपा उनके साथ ‘चट्टान की तरह’ खड़ी रहेगी तथा कहा कि इस बारे में केंद्र ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है।

चौरसिया (26) काशीपुर में भाजपा की युवा शाखा के नेता थे। शुक्रवार तड़के एक बंद पड़े रेलवे क्वार्टर में उनका शव फांसी के फंदे से लटका पाया गया था।
इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के नेता अतिन घोष ने दावा किया कि श्री चौरसिया उनकी पार्टी के कार्यकर्ता थे और उन्होंने निकाय चुनाव के दौरान पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम किया था।

शाह ने कहा कि दोषियों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया जाना चाहिए। गृह मंत्री ने कहा,  गृह मंत्रालय ने घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है और पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply