कांग्रेस प्रभारी ने लगाया आरोप, कहा- यूपी के थाने में भी सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं

नयी दिल्ली। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार के बुलडोजर के शोर-शराबे में कानून व्यवस्था दब कर रह गयी है और वहां महिलाएं थाने में भी सुरक्षित नहीं हैं।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि राज्य के ललितपुर में दुष्कर्म पीड़ति युवती थाने में जब शिकायत करने गई तो वहां उसके थानेदार द्वारा उसके साथ बलात्कार किया जाता है। उन्होंने इसे अमानवीय घटना बताया और कहा कि राज्य में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना दिखाती है कि ‘बुलडोजर’ के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है।

अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वो शिकायत लेकर जाएंगी कहां।उन्होंने सवाल किया “क्या उप्र सरकार ने थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने, थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से सोचा है।

कांग्रेस पार्टी ने अपने महिला घोषणा पत्र में महिला सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदु रखे थे। आज ललितपुर है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए महिला सुरक्षा और महिला हितैषी कानून व्यवस्था के लिए गंभीर कदम उठाने ही होंगे।

Leave a Reply