जैकलीन पर ED का बड़ा एक्शन, 7.27 करोड़ की संपत्ति कुर्क

नयी दिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन के खिलाफ कार्रवाई की है। ठग सुकेश चंद्रशेखर ने वसूली के पैसों से जैकलीन को 5.71 करोड़ के गिफ्ट्स दिए थे।

जैकलीन के फैमिली में बर्स को सुकेश ने महंगे तोहफे दिए थे। परिवार को दिए गए तोहफों में कार, महंगे सामान के अलावा 1.32 करोड़ और 15 लाख के फंड्स भी शामिल थे।

सुकेश वर्तमान में राजनेता टीटीवी दिनाकरण से जुड़े पांच साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में शामिल है। ईडी ने उन्हें मामले के संबंध में 4 अप्रैल को गिरफ्तार किया था।

पिछले साल सुकेश को ईडी ने गृह मंत्रालय और कानून मंत्रालय के अधिकारियों का रूप धारण करके दिल्ली के एक व्यापारी की पत्नी से 215 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने सुकेश के खिलाफ जांच में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था। जैकलीन अक्टूबर 2021 में ईडी के सामने पेश हुईं जहां उनसे सात घंटे तक पूछताछ की गई। केस की चार्जशीट में खुलासा हुआ था कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे।

Leave a Reply