उप चुनाव : पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ पांच लोगों ने ठोकी ताल 

पर्यवेक्षकों ने टटोली कार्यकर्ताओं की नब्ज, हाईकमान को भेजा जाएगा नामों का पैनल

टनकपुर । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घेराबंदी के लिए चम्पावत उपचुनाव को कांग्रेस पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। अभी तक पांच लोगों दावा किया है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि चम्पावत की जनता पर भाजपा ने उप चुनाव थोपा है।

पार्टी पूरी ताकत के साथ जनता के बीच में जाएगी और जल्दी ही प्रत्याशी का नाम फाइनल कर देगी। पर्यवेक्षकों की राशुमारी के साथ ही कांग्रेस ने चम्पावत चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है।

जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत ने बताया कि एक दिन पहले खटीमा विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी एवं लोहाघाट के विधायक खुशाल सिंह अधिकारी की मौजूदगी में चप्पावत उप चुनाव के लिए रायशुमारी की गई।

इसमें पांच पांच प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी की है। पार्टी सूत्रों के अनुसार अमर सिंह कुटियाल, निर्मला गहतोड़ी, विमला सजवाण, पूरन कठायत एवं महेश चंद्र ने चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है। इन सभी लोगों ने पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल के चुनाव न लडऩे की स्थिति में दावा किया है।

खर्कवाल ने बहुत पहले साफ कर दिया है कि उप चुनाव में व्यक्ति नहीं कांग्रेस को चुनाव लडऩा होगा और इसके लिए सभी बड़े नेताओं को 2021 में पिथौरागढ़ उप चुनाव की तरह से डेरा डालना होगा।

इसके लिए पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पीसीसी प्रमुख करन माहरा समेत सभी नेताओं को चुनाव की कमान संभालनी होगी और भाजपा का वास्तविक चरित्र जनता के बीच ले जाना होगा।

Leave a Reply