सोलानी नदी के पास हुआ हादसा : कैंटर की टक्कर से एसडीएम घायल, चालक की मौत

रुडक़ी। रुडक़ी-लक्सर मार्ग पर सोलानी नदी के पास कैंटर ने एसडीएम की गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसडीएम की गाड़ी का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और मौके पर ही कार चालक पीआरडी जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एसडीएम लक्सर गंभीर रूप से घायल हो गई।

हादसे के बाद रुडक़ी-लक्सर मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पर मंगलौर, लक्सर व लंढौरा पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से एसडीएम को गाड़ी से बाहर निकाल कर निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां से चिकित्सकों ने एसडीएम की हालत चिंताजनक देखते हुए एम्स ऋषिकेश ररेफर कर दिया। पुलिस ने चालक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपित चालक वाहन छोडक़र फरार हो गया। पुलिस ने कैंटर को कब्जे में ले लिया है।
पुलिस फरार चालक की तलाश में जुटी हुई है। इसी महीने स्थानांतरित होकर आई संगीता कन्नौजिया का आवास अभी हरिद्वार में है। मंगलवार को वे सरकारी गाड़ी से नगला इमरती होते हुए लक्सर आ रहीं थीं।

लंढौरा से आगे सोलानी नदी के पुल के पास सामने से आ रहे बड़े कैंटर ने सीधे उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसडीएम की गाड़ी चला रहा पीआरडी जवान गोविंद (30) पुत्र किशनराम निवासी झबरेड़ा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एसडीएम को भी गंभीर चोटें लगी।

दुर्घटना के बाद कैंटर चालक वाहन छोडक़र फरार हो गया। राहगीरों ने गाड़ी में फंसी घायल एसडीएम को बाहर निकालकर इलाज के लिए रुडक़ी भेजा। एसडीएम फिलहाल गंभीर हालत में रुडक़ी के एक नर्सिंग होम में भर्ती हैं।

इस बीच मंगलौर कोतवाल राजीव रौथाण और लक्सर एएसआई मनोज सिरोला भी पुलिसबल लेकर वहां पहुंच गए थे। लक्सर पुलिस ने चालक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसएसआई सिरोला ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुई एसडीएम की सरकारी गाड़ी के अलावा दुर्घटना के जिम्मेदार कैंटर को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने दिये मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लक्सर-रुडक़ी मार्ग पर एसडीएम लक्सर के वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार से घटना की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में वाहन चालक की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Leave a Reply