भारत मे 7500 करोड़ का निवेश करेगी टेस्ला पावर यूएसए

नयी दिल्ली । भारत मे 7500 करोड़ का निवेश करेगी टेस्ला पावर यूएसए। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि वह अपने अद्वितीय ओपेक्स-आधारित मॉडल ‘पावर एज ए सर्विस’ (पीएएएस) की पेशकश कर रहा है।

पीएएएस के लॉन्च की घोषणा करते हुए कंपनी ने भारतीय कंपनियों को लीजिंग मॉडल पर बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (बीईएसएस) प्रदान करके, उनके निवेश को परिवर्तित करके भारत में ऊर्जा की बढ़ती मांग में योगदान करने के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया।

कंपनी के अध्यक्ष जॉन एच. व्रतसिनास ने कहा, टेस्ला पावर यूएसए ने भारत में अपना पहला साल पूरा कर लिया है और हमें अमेरिकी प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अपने इनोवेटिव उत्पादों को लॉन्च करने के लिए उन्हें सस्ती तथा टिकाऊ बनाने के लिए बहुत सराहना मिली है।

कैपेक्स निवेश को ओपेक्स निवेश में बदलने में मदद करने के लिए हम अपनी व्यावसायिक योजना में पीएएएस मॉडल वर्टिकल को जोड़ रहे हैं।

यह एक लंबी अवधि के लिए अग्रिम निवेश, रखरखाव और बैटरी के प्रतिस्थापन के बोझ को कम करेगा और इस प्रकार भारत को अपनी बढ़ती ऊर्जा मांगों को पूरा करने के लिए सशक्त करेगा।

टेस्ला पावर यूएसए भारत में बैटरी के सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांड में से एक है। भारत में संचालन के नौ महीनों के भीतर, टेस्ला पावर यूएसए भारत में 20 राज्यों में 250 से अधिक वितरकों के साथ, बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (बीईएसएस) की बिक्री के लायक 100 करोड़ रुपये का कारोबार करने में सक्षम था।

Leave a Reply