प्रदेशभर के स्कूलों में 30 अप्रैल तक चलेगा प्रवेशोत्सव : धन सिंह रावत

प्रत्येक जनपद में सर्वाधिक प्रवेश वाले 10-10 स्कूलों को मिलेगा कम्प्यूटर सिस्टम

  • विभागीय मंत्री ने जीजीआईसी श्रीनगर से किया प्रवेश उत्सव अभियान का शुभारम्भ

देहरादून। राज्य के सरकारी विद्यालयों में आगामी 30 अप्रैल तक प्रवेश उत्वस आयोजित किये जायेंगे। इस विशेष अभियान के पीछे सरकार की मंशा है कि राज्य का कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे।

जनपद में वर्तमान सत्र में अधिकतम प्रवेश करने वाले 10-10 स्कूलों को प्रोत्साहन स्वरूप विभाग की ओर से एक-एक कम्प्यूटर सिस्टम दिया जायेगा। इस अभियान का शुभारम्भ आज विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रीनगर गढ़वाल से किया।

विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि सरकार ने सूबे में दस दिवसीय प्रवेश उत्सव अभियान शुरू किया गया। जिसका उददेश्य सूबे के शत प्रतिशत बच्चों को प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में प्रवेश दिलाना है।

जनपद स्तर पर अधिकतम प्रवेश करने वाले 10-10 स्कूलों को विभाग की ओर से प्रोत्साहन के तौर एक-एक कम्प्यूटर सिस्टम प्रदान किये जायेंगे। इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभाग के सभी अधिकारियों को प्रदेश एवं जिला स्तर पर एक-एक स्कूलों का भ्रमण कर प्रवेश उत्सव का शुभारम्भ करने के निर्देश दिये गये हैं।

जिसके तहत महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा, निदेशक माध्यमिक, निदेशक बेसिक, अपर निदेशक, संयुक्त निदेशक, उप निदेशक, सहायक निदेशक सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को 10 दिनों तक अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान को सफल बनाने के लिए मॉनिटिरिंग करेंगे।

इस अभियान का शुभारम्भ स्वयं विभागीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर पहुंचकर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से किया। जबकि महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी ने देहरादून व निदेशक माध्यमिक आर. के. कुंवर ने जनपद पौड़ी के अंतर्गत गैंडखाल स्थित इंटर कॉलेज में पहुंच कर प्रवेश उत्वस अभियान का शुभारम्भ किया। इसी प्रकार अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी विभिन्न जनपदों में पहुंचकर प्रवेश उत्सव अभियान का शुभारम्भ किया।

Leave a Reply