हरीश मेरे बेटे जैसा, नहीं उठाएगा कोई गलत कदम : हरीश रावत

2027 में कांग्रेस के टिकट से नहीं लड़ने की बात कर चुुके हैं धामी

देहरादून। धारचूला से बागी तेवर दिखा रहे कांग्रेस विधायक हरीश धामी के मामले में नया मोड़ आया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ने की तैयारी कर रहे हरीश धामी को लेकर हरीश रावत ने जो बयान दिया है, उससे भाजपा को झटका लग सकता है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने एक बयान दिया है, जिससे राजनीतिक हलकों में सियासी उबाल आना स्वाभाविक है। रावत ने कहा है कि अब किसी की कोई नाराजगी नहीं हैं। सभी को मना लिया गया है और अगर कोई अभी भी नाराज हैं तो मना लिया जाएगा।

उन्होंने बगावती तेवर दिखा रहे हरीश धामी के बारे में कहा है कि हरीश उनके बेटे जैसा है। और जब तक वे जिन्दा हैं, हरीश धामी कोई गलत कदम नहीं उठाएगा। हरीश धामी के बारे में हरीश रावत के एक लाइन के बयान से कांग्रेस की राजनीति पर तो असर पडे़गा ही भाजपा की उम्मीदों पर भी पानी फिर सकता है।

उल्लेखनीय है कि धामी उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाये जाने के बाद से ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं। इसके लिए वे सीधे तौर पर प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव को दोषी ठहराते हुए उन्हें हार के लिए भी जिम्मेदार मान रहे हैं। धामी ने दो दिन पहले ही एक बयान दिया था कि वे सीएम धामी के लिए अपनी सीट छोड़ सकते हैं और इसके लिए वे धारचूला के लोगों से बात करेंगे।

इसके बाद उनका बयान आया कि वे 2027 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर नहीं लड़ेंगे। इससे समझा जा रहा था कि उनका भाजपा में जाने का निर्णय लगभग फाइनल है। आज हरीश रावत के बयान के बाद कि धामी उनके जीते जी कोई गलत काम नहीं करेगा, इसके राजनीतिक निहितार्थ निकाले जाने लगे हैं।

Leave a Reply