रोडवेज यात्रियों को लूटने वाले होटल व ढाबों पर हो कार्रवाई

बागेश्वर । प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद जनपद से परिवहन मंत्री बनने के बाद परिवहन मंत्री की विधानसभा के मतदाताओं को काफी उम्मीद हैं। वही जनपद से समय समय पर उ.प्र. होते हुए देहरादून व अन्य स्थानों को जाने वाले यात्रियों ने परिवहन मंत्री से होटल व ढाबों में लूटने से यात्रियों को बचाने की अपील की है।
जनपद से प्रतिदिन कई लोगों का देहरादून व दिल्ली जाना रहता है। रास्ते में कुछ बस मालिक चुनिंदा ढाबों व होटलों में बस खानपान के लिए रोकते हैं। कुछ ढाबों में मनमानी कीमत ली जाती है जो कि बाजार भाव से तिगुनी तक होती है। मात्र बीस रूपये में बिकने वाली पानी की बोतल ही 35 रूपये में बिक्री होती है। इसके अलावा यात्रियों को शिकायत रहती है कि दुकान मालिक तिगुनी कीमत में सामान उपलब्ध कराते हैं तथा इसकी मात्रा भी कम होती है।

कई बार कुछ यात्री इसका विरोध करते हैं तो दुकान मालिक यात्रियों पर हमलावर हो जाते हैं। इधर सामाजिक कार्यकर्ता नीरज पांडे, गोविंद सिंह, गणेश रावत, आनंद रावत ने परिवहन मंत्री से इस व्यवस्था को सुधारने की मांग की है।

यह मामला मेरे संज्ञान में है। आगामी बैठक में इस पर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए जाएंगे तथा ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा। यात्रियों को सुविधा देने के लिए परिवहन निगम हरसंभव प्रयास करेगा।
चंदन रामदास, परिवहन मंत्री

Leave a Reply