गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरेगी आम आदमी पार्टी

अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी अब दूसरे राज्‍यों में चुनावी अभियान शुरू करने की योजना बना रही है। आम आदमी पार्टी अब गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरेगी। इसके लिए आप अप्रैल में गुजरात में चुनावी अभियान शुरू करेगी।

वहीं 2 अप्रैल को आप के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में रोडशो करेंगे। उनके साथ पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान भी रोड शो में हिस्‍सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल का यह गुजरात दौरा दो दिन का हो सकता है। इस दौरान वह गुजरात की बड़ी शख्‍सियतों से भी मिल सकते हैं। गुजरात में इस साल के अंत तक चुनाव हो सकते हैं।

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी पूरे जोरशोर से गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी। वहीं गुजरात में अभी बीजेपी की सरकार है।बीजेपी ने भी चुनावों को लेकर अपनी तैयारियों करना शुरू कर दिया है।

वहीं पंजाब में अपनी शानदार जीत से उत्साहित आप अब देशव्‍यापी रूप से आगे बढ़ने पर काम कर रही है। इसके चलते उसने सोमवार को 9 राज्यों के लिए नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। इन राज्यों में वो भी शामिल हैं, जहां इस साल और 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आम आदमी पार्टी ने एक बयान में सभी 9 राज्यों के लिए नियुक्त किए गए नए पदाधिकारियों के नाम जारी करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी अन्य राज्यों के लिए अपने पदाधिकारियों के नामों की जल्द घोषणा करेगी।
आप की ओर से जारी की गई सूची के अनुसार 31 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पंजाब विधानसभा परिसर में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले संदीप पाठक को गुजरात में आप के राजनीतिक मामलों का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

उन्हें पंजाब में पार्टी के राजनीतिक मामलों के सह-प्रभारी के रूप में भी नियुक्त किया गया है। आईआईटी-दिल्ली से संबद्ध संदीप पाठक को आप का चाणक्य भी कहा जाता है।
पार्टी सूत्रों की मानें तो पंजाब में सटीक और वैज्ञानिक सर्वेक्षण करने, उम्मीदवारों के चयन और पंजाब में आप की शानदार जीत के लिए पूरी रणनीति तय करने के पीछे का किरदार संदीप पाठक ही थे।

पंजाब में आप की जीत में पाठक की अहम भूमिका है, ऐसे में पार्टी बीजेपी शासित गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की सफलता के लिए उन पर भरोसा कर रही है।

Leave a Reply