पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ ।पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा था कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सिद्धू को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया था और वह इस पद पर 8 महीने तक रहे। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी  को मिली करारी शिकस्त के बाद उनसे भी इस्तीफा ले लिया गया।

चुनाव से पहले कांग्रेस नेतृत्व में नवजोत सिंह सिद्धू पर सबसे ज्यादा भरोसा भी जताया था और उनकी रणनीतियों के तहत पार्टी आगे बढ़ी थी फिर भी कुछ नहीं कर पाई। इतना ही नहीं वो भी चुनाव हार गए।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि अजय कुमार लल्लू, गणेश गोदियाल, नवजोत सिंह सिद्धू, गिरीश चोडानकर और एन लोकेन सिंह से इस्तीफा देने को कहा गया है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर की प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों को इस्तीफा देने के लिए कहा है ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटियों का पुनर्गठन किया जा सके।

Leave a Reply