सपा अध्यक्ष अखिलेश ने ईवीएम पर परोक्ष निशाना साधा

लखनऊ । सपा अध्यक्ष अखिलेश ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ईवीएम पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा है कि जिस प्रकार डाक मतपत्र से उनकी पार्टी को वोट मिले हैं, उससे सपा गठबंधन की जीत का सच सामने आ गया है।

अखिलेश ने दलील दी कि डाक मतपत्र से सपा गठबंधन को 51.5 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस हिसाब से सपा गठबंधन को 304 सीट मिलने का सच भी होता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,  पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को मिले 51.5% वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है।

अखिलेश ने डाक मतपत्र के माध्यम से सपा का समर्थन करने वाले सरकारी कर्मचारियों का आभार भी जताया। उन्होंने ईवीएम की सच्चाई पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए कहा, पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारीकर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद, जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया।

सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता।गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में भाजपा को 255 और सपा को 111 सीटें मिलीं। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

Leave a Reply