भाजपा : उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा  में आगे , पंजाब में आप 

नयी दिल्ली। भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनावों के रुझानों में सबसे आगे चल रही है जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी भारी बढ़त बनाए हुए है। मणिपुर में एक सीट के आये चुनाव परिणाम जनता दल यूनाइटेड के पक्ष में गये हैं। उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70, मणिपुर की 60 और गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए आज चल रही मतगणना में दोपहर 12 बजे तक के रुझानों के अनुसार भाजपा को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलावा मणिपुर तथा गोवा में भी निर्णायक बढ़त मिली हुई है।

चुनाव आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से 399 सीटों के रुझानों में भाजपा 252, सपा 110 तथा अपना दल 12 सीटों पर आगे चल रहा है। इसके अलावा भी कुछ अन्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार से करीब 20 हजार मतों से तथा सपा के अखिलेश यादव करहल सीट पर 30 हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं।

राज्य के बुंदेलखंड के सात जिलों की कुल 19 सीटों में सभी पर भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवार काफी बढत बनाए हुए हैं। पंजाब में सभी 117 सीटों के रुझान आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर आगे है, कांग्रेस 18, शिरोमणि अकाली दल छह और भाजपा दो सीटों पर बढ़त बनाये हुए है।

Leave a Reply