त्रिवेंद्र के दूरदर्शी विज़न के चलते ईठारना से लगा हुआ क्षेत्र दून घाटी के प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में तेज़ी से हो रहा विकसित

निर्माणाधीन ईठारना इंटर कॉलेज का नया भवन जल्द ही दून घाटी के गौरव के रूप में जाना जायेगा: त्रिवेन्द्र

देहरादून। महाशिवरात्रि के पावन-पुनीत अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत ईठारना के प्राचीन शिव मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन कर बाबा का आशीर्वाद लिया।

उन्होंने देवों के देव महादेव से सबके मंगल की कामना की। विगत वर्षों त्रिवेंद्र सिंह रावत के दूरदर्शी विज़न के चलते यह क्षेत्र दून घाटी के प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में तेज़ी से विकसित हो रहा है।

आपको बता दें कि इस क्षेत्र में इस वर्ष हरेला महापर्व के दिन त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में पीपल, बरगद, बाँस, अमरूद आदि के 5 हज़ार पौधे लगाये गये थे। पूर्व सीएम ने कहा कि आने वाले समय में यह हरित वन क्षेत्र (ऑक्सीजन टावर) के रूप में दून घाटी को प्राणवायु प्रदान करेगा।

इसके पश्चात त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सुदूर पर्वतीय क्षेत्र में साढ़े चार करोड़ की लागत से बन रहे ईठारना इंटर कॉलेज के नये भवन का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यह विद्यालय दून घाटी के गौरव के रूप में जाना जायेगा।

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जीवनवाला नागेश्वर मंदिर में भी उन्होंने शिवलिंग पर स्थानीय जनों के साथ जल चढ़ाकर सभी प्रदेशवासियों के मंगल की कामना की।

इस अवसर पर उनके साथ डोईवाला भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला,मंडल अध्यक्ष भानियावाला राजेन्द्र मनवाल और माजरी ग्रांट मंडल अध्यक्ष राजकुमार के अलावा कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply