परिवारवादियों को यूपी की जनता ने नकार दिया: मोदी

बलिया । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि यूपी में पांच चरण के चुनाव हो चुके है। पश्चिम से पूरब तक घोर परिवारवादियों को यूपी की जनता ने नकार दिया है। यूपी के लोगों ने बता दिया है कि यूपी की गाडी जाति पाति की गलियों में अटकने वाली नहीं है। उसने विकास के हाइवे पर रफ्तार भर ली है। जाति से ऊपर उठकर राष्ट्र हित का सम्मान और परिवारवाद का विरोध यही बलिया की परिभाषा है।

उन्होने कहा घोर परिवारवादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बरबाद कर दिया था। योगी सरकार इसे वापस पटरी पर ला रही है। बलिया के हमारे व्यापारी और कारोबारी भूल नहीं सकते कि कैसे उनका पैसा गुंडे और बदमाश छीनकर ले जाते थे। योगी जी की सरकार में आज बलिया का व्यापारी सुरक्षित हो रहा है।

उत्तर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद बीजेपी का विजय रथ प्रचंड जीत की ओर बढ़ रहा है।  प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘उत्तर प्रदेश के लोगों ने तय कर लिया है कि उनकी गाड़ी जाति-पाति की गलियों में नहीं घूमेगी। बहनो बेटियों को घर से निकलने में अब गुंडों बदमाशों का डर नहीं है। घोर परिवारवादियों ने अपने शासन में सिर्फ और सिर्फ अपनी तिजोरी भरी। आपके क्षेत्र के विकास पर ध्यान नही दिया।

बलिया को अच्छी सड़के चाहिये मगर घोर परिवारवादियों को यह समझ नहीं आय। भाजपा सरकार ने बीते पांच वर्षो मे अनेकों नई सड़कें बनवायी है। सडकों को चौडा करने पर भी काम चल रहा है। उन्होने कहा कि पहले बिजली आपूर्ति में भी पक्षपात होता था। बिजली के अभाव में बलिया के लोगों ने बड़ा खामियाजा भुगता है।

आज भाजपा सरकार में बलिया में पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बिजली आ रही है। पीएम ने कहा, बलिया के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, उसका कर्ज शायद कभी उतार नहीं सकता। बलिया से एक भावुक रिश्ता यह भी है कि यहीं पर माताओं बहनों की जिंदगी बदलने वाली उज्जवना योजना की शुरूआत हुयी थी। यूपी का विकास मेरा कर्तव्य भी है और मेरी प्राथमिकता भी है।

यूपी ने मुझे बहुत कुछ दिया है और इस धरती की संतान के नाते मै गरीब से गरीब की सेवा का संकल्प लेकर चल पडा हूं।

Leave a Reply