प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- मणिपुर में विकास के लिए कांग्रेस ने काम नहीं किया

इम्फाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार ने मणिपुर की मुख्य विशेषता बंद और नाकेबंदी को बना रखी थी। अब मणिपुर के हर क्षेत्र को बंद और नाकेबंदी से राहत मिली है। हमें उन दिनों को वापस नहीं लौटाना है इसलिए यह जरूरी है कि डबल इंजन की सरकार फिर से सत्ता में आए।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा,‘‘ कांग्रेस ने मणिपुर में कनेक्टिविटी और विकास के लिए काम नहीं किया है। हम मणिपुर को रेलवे के नक्शे पर लाये हैं। कनेक्टिविटी से राज्य के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा।प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दशकों से यहां सत्ता में रही सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन हमने इस पर ध्यान दिया है।

डबल इंजन सरकार का शासन बेहतर रहा

मोदी ने डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाते हुए कहा, ‘‘पिछले पांच सालों में आपने देखा कि डबल इंजन सरकार का शासन बेहतर रहा है, इसकी नीयत भली रही है। हमें मणिपुर में शांति और स्थिरता की प्रक्रिया को स्थायी बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, मणिपुर में भाजपा के सत्ता में आने से पहले केवल 25,000 घरों में नल के पानी का कनेक्शन था। जबकि पिछले पांच वर्षों में हमने लगभग 3 लाख घरों को नल के पानी के कनेक्शन प्रदान किए हैं।

भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर में खेल में निवेश किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्वोत्तर के लोगों की समस्याओं को कभी नहीं समझा। मोदी ने मणिपुर में खेलों की चर्चा करते हुए कहा, भाजपा ने यहां खेल की संस्कृति को मजबूत किया है। भाजपा सरकार ने सम्पूर्ण पूर्वोत्तर में खेल के बुनियादी ढांचे में निवेश किया है। उल्लेखनीय है कि मणिपुर में विधानसभा चुनाव 28 फरवरी और 5 मार्च को होने हैं।

Leave a Reply