सोमालिया: रेस्तरां में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया, 10 लोग मरे

मोगादिशु। सोमालिया के मध्य में बेलेडवेन शहर में हुए आत्मघाती बम विस्फोट में  दस लोग मारे गए और 15 घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है।

पुलिस ने कहा कि एक रेस्तरां में एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी कमर में विस्फोटक जैकेट पहनकर खुद को बम धमाके से उड़ा लिया,जिसमें गंभीर क्षति हुई है।

पुलिस से बातचीत में  एक व्यक्ति ने फोन पर कहा, शहर में रविवार को संसदीय चुनाव होने हैं और घटना के समय कई लोग रेस्तरां के अंदर थे। घटनास्थल बेलेडवेन जिला मुख्यालय के निकट स्थित है।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने कहा कि लगभग 25 सांसदों का चुनाव रविवार को बेलेडवेन शहर में होना है, जिस वजह से यहां कई प्रतिनिधि एकत्र हुए थे। उल्लेखनीय है कि यह घटना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फहद यासीन के सुरक्षा बलों के शहर में आने के कुछ घंटों बाद  हुई।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार यासीन यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। रेडियो मोगादिशु के अनुसार,सामाजिक मामलों के उप जिला आयुक्त अब्दिरहमान केनन भी आत्मघाती हमले में मारे गए। चश्मदीद ने कहा,‘‘ इसमें ज्यादातर आम नागरिक ही हताहत हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया  गया। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल को सील कर दिया है।

घटनास्थल के अंदर फंसे एक पत्रकार ने कहा कि उसने कई शवों को जमीन पर बिखरा देखा।  उल्लेखनीय है कि कुछ हफ्ता पहले ही सोमाली सरकार ने इलाके में भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की थी। अभी तक किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अल-शबाब आतंकवादी समूह अक्सर मोगादिशु और सोमालिया में अन्य जगहों पर इस तरह के हमले करते रहते हैं।

Leave a Reply