सरकार बनते ही शुरू होगी शगुन पेंशन योजना और घसियारियों को मिलेंगे हर माह पांच सौ

मतदान के बाद मिले संकेतों से खुश हैं रावत, गौलापार और चोरगलिया में मतदाताओं के बीच गए

लालकुआं । चुनाव संपन्न होने के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगातार लोगों के बीच में जा रहे हैं और अब तक मिले जनादेश के संकेतों के आधार पर लगातार घोषणाएं कर रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिया है कि इस बार कांग्रेस सरकार 214 में शुरू की गई सभी घोषणाओं को फिर से शुरू करने जा रही है। इसका ब्लू प्रिंट भी बनकर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंगल गीत गाने वाली महिलाओं के साथ ही घस्यारी सम्मान योजना शुरू की जाएगी।

बृहस्पतिवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गौलापार,चोरगलिया का रुख किया। वे लोगों से मिले और जगह जगह मतदाताओं का आभार जताया। बाद में गौलापार में इस बार के चुनाव में लालकुआं में नंबर टू सारथी हरेंद्र बोरा के घर में लंच किया।यहां उन्होंने मंगल गीत गाने वाले महिलाओं के लिए कांग्रेस की सरकार बनने पर 1800 रुपये की पेंशन का ऐलान किया।

उन्होंने इससे पहले अपने फेसबुक लाइव में भी इसको दोहराया है। उन्होंने कहा कि गांवों में मंगल गीत गाने वाली महिलाएं भी हैं। जिनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं। इन्हें सम्मान देना होगा। ये परंपरा टूटनी नहीं चाहिए। कांग्रेस की सरकार बनने पर वे सबसे पहले शगुन पेंशन प्रारंभ करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाने के बाद पहले तीन माह में शुरू करने वाली योजनाओं का ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है। इसमें प्रतिज्ञा पत्र में शामिल घोषणा को लागू करने का होमवर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही घस्यारी सम्मान पेंशन योजना शुरू करेगी। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि घस्यारी महिलाओं को प्रतिमाह पांच सौ रुपये की घस्यारी सम्मान राशि दी जाएगी।

Leave a Reply