लावण्या को न्याय मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन: एबीवीपी

देहरादून। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने तमिलनाडु के तंजाबुर की लावण्या को न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। साथ ही तमिलनाडु सरकार पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं का उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया।

बुधवार को करनपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रदेश मंत्री काजल थापा ने लावण्या मामले में तमिलनाडु सरकार को जमकर खरीखोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के तंजावुर जिले में 17 वर्षीय स्कूली छात्रा लावण्या को मतांतरण के लिए प्रताडि़त किया गया। इसके चलते लावण्या को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि एबीवीपी का हर एक कार्यकर्ता लावण्या को न्याय दिलाने के लिए देश में संघर्ष कर रहा है जिससे तमिलनाडु सरकार बौखला गई है। इसीलिए तमिलनाडु सरकार के मु यमंत्री के आवास के बाहर शाांति पूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन करी रही एबीवीपी की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी समेत अन्य कार्यकर्ताओं पर झूठी धाराएं लगाकर गिर तार कर लिया गया है। बावूजद इसके एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन लावण्या को न्याय मिलने तक जारी रहेगा।

प्रदेश सह मंत्री ऋषभ रावत ने कहा कि एबीवीपी शिक्षा की आड़ में धर्मांतरण कनरे वाली शिक्षण संस्थानों के खिलाफ संघर्ष करेगी। पत्रकार वार्ता में जिला संयोजक चंदन नेगी, जिला सह संयोजक किरण कठायत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply