हल्द्वानी में शांतिपूर्ण मतदान, बनभूलपुरा में पुलिस ने भांजी लाठी

सोशल मीडिया में प्रचार करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा

हल्द्वानी। छिटपुट विवादों के बीच हल्द्वानी विस में चुनाव संपन्न हो गया है। यहां वनभूलपुरा में कई बार सपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद भी होता रहा। कई जगह ईवीएम में खराबी के साथ ही मतदान को लेकर आपसी तकरार भी दिखी तो कुछेक इलाकों में हंसी मजाक के बीच मतदान हुआ।

पहली बार आप प्रत्याशी के भी बस्ते नजर आए। एसपी ने हल्द्वानी तो जिलाधिकारी ने नैनीताल में मतदान किया। दोनों अफसर दिन भर लालकुआं से लेकर नैनीताल के प्रमुख बूथों का निरीक्षण करते रहे।

सोमवार को मतदान के दिन जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल व एसएसपी पंकज भट्ट ने राजपुरा हल्द्वानी, जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कारडोर बिन्दुखत्ता एवं महिल सखी मतदान केंद्र 3३ राइंका दोलिया हल्दूचौड़ के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने तैनात अधिकारी, कर्मचारियों एव पीठासीन अधिकारियों से मॉक पोल की भी जानकारी ली। बाद में दोनों अफसरों ने शांति पूर्ण मततान के लिए लोगों का आभार जताया।

एसएसपी ने बताया कि विकास सिंह सिजवाली पुत्र आनंद सिंह सिजवाली निवासी जगदम्बा नगर, वार्ड नं 8, बूथ नं 36, भोटिया पड़ाव, हल्द्वानी में मतदान केंद्र के बूथ में जाकर फोटो खींचकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म में पोस्ट कर पार्टी का प्रचार प्रसार करने की जानकाीर मिली। इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

राइंका बनभूलपुरा में कांग्रेस और सपा के प्रत्याशी भिड़े

राइंका बनभूलपुरा में सपा व कांग्रेस समर्थकों में विवाद हो गया। इस बीच हाथापाई भी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस व सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू किया।
बताया जा रहा है कि राइंका बनभूलपुरा में बनाये गये पोलिंग बूथ में सपा व कांग्रेस समर्थक आपस में ही भिड़ गए। इस बीच कांग्रेस के एक समर्थक डैनी ने सपा प्रत्याशी पर टिप्पणी कर दी।

इस पर सपा समर्थकों ने विरोध किया तो नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। सूचना पर सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी व बनभूलपुरा नीरज भाकुनी के नेतृत्व में पुलिस व एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और मतदान केंद्र में बेवजह खड़े अराजक तत्वों पर लाठियां फटकारते हुए खदेड़ा।

इतना ही नहीं भाकुनी ने मुनादी कर अराजक तत्वों को चुनाव में व्यवधान डालने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिसने भी चुनाव में व्यवधान डाला उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

एक बुर्जुग महिला सहरे पर पहुंची वोट देने

बनभूलपुरा क्षेत्र में बुजुर्ग मतदाताओं में भी वोट को लेकर उत्साह देखने को मिला। यहां 82 वर्षीय कौसर जहां को परिजन कुर्सी के सहारे पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्हें दो लोग राजकीय बालिका इंटर कालेज में बने बूथ में लेकर पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी पसंद की सरकार चुनने के लिए वोट डाला।

Leave a Reply