महिलाओं में दिखा उत्साह, सुबह से ही लगी कतार

दोपहर में सूनसान दिखे अधिकांश मतदान केंद्र

बागेश्वर। लोकतंत्र के पर्व मतदान के दिन महिलाओं में मतदान के प्रति अधिक उत्साह देखा गया। सुबह के समय अधिकांश मतदान केंद्रों में महिलाओं की कतार दिखी।

पुरुषों ने मतदान में दोपहर बाद ही भाग लिया। जिला मुख्यालय के नगर स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों में महिलाएं वोट के लिए सुबह ही पहुंच गई। कुछ मतदान केंद्रों में महिलाओं की लाइन सुबह आठ बजे से पहले ही लग गई थी।

पुरुषों की लाइन में अधिकांश व्यवसायी वर्ग सुबह के समय लाइन में लगे दिखे । जबकि दिन में अधिकांश मतदान केंद्र सूने लगे व दोपहर बाद एक बार फिर केंद्रों में मतदाताओं की कतार लगी रही।

अंतिम समय में मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुद्दे को फैलाया

भाजपा जिला इकाई ने मतदान केंद्र से एक दिन पहले तुष्टिकरण की राजनीति पर कांग्रेस को घेरा। जिसका कुछ क्षेत्रों में मतदाताओं पर प्रभाव दिखा। जिस केंद्र को आम आदमी पार्टी व कांग्रेस की बढ़त का केंद्र माना जा रहा था। वहां पर मुस्लिम यूनिवर्सिटी का मुद्दा मतदाताओं के बीच देखा गया।

कहीं विकास का आधार पर मतदान तो कहीं दिखा मोदी फैक्टर

अधिकांश मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं ने किस पार्टी को वोट किया इस पर चुप्पी साधे रही। कुछ मतदाताओं को कुरेदने पर किसी ने विकास के आधार पर मतदान की बात कही तो किसी ने देश हित की बात कही। जबकि कुछ मतदान केंद्रों में मोदी फैक्टर भी दिखा। इसके अलावा मुस्लिम यूनिवर्सिटी व इस बार परिवर्तन का मुद्दा भी दिखा।

एनएसएस के स्वयंसेवक जुटे रहे

नगर के विभिन्न केंद्रों में एनएसएस के स्वयंसेवी भी वृद्ध व अस्वस्थ मतदाताओं की मदद करते दिखे। अस्वस्थ व वृद्ध मतदाताओं को मतदान केंद्र तक ले जाने में स्वयंसेवी कार्य करते दिखे।

Leave a Reply