धामी, हरीश सहित दिग्गजों की सीटों पर कड़ी चुनौती 

दिग्गजों की सीटों को लेकर भी साफ नहीं है तस्वीर

  • बेरोजगारी व विकास के मुद्दे पर युवाओं ने खटीमा में दिखायी नाराजगी 
देहरादून। प्रदेश के पांचवे विधानसभा चुनाव का मतदान सम्पन्न हो गया है। चुनाव में किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है, लेकिन बड़े नेताओं की सीटों को लेकर भी कोई स्पष्ट दावा नहीं कर पा रहा है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपनी सरकार बनने का दावा कर रहे हैं और दोनों ही दल 50 पार की बात कर रहे हैं।
जिस तरह का इनपुट प्रदेशभर से आ रहा है, उसको देखते हुए अभी यह कहना मुश्किल है कि किसको कितनी सीटें मिलेंगी। हां इतना जरूर है कई स्थानों पर युवाओं में रोजगार को लेकर सत्तापक्ष के खिलाफ नाराजगी सामने आयी। विशेषकर सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा से ही नाराजगी के ऐसे फुटेज सामने आये हैं।
इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि भाजपा अपनी सत्ता बचाने के लिए संघर्ष करती रही और कांग्रेस सत्ता में वापसी करने के लिए पूरी ताकत झोंके रही।
इन चुनावों में जो बातें सामने आ रही हैं, उसके अनुसार बहुत सारे दिग्गजों की सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी की खटीमा सीट पर भी उन्हें कड़ी चुनौती मिलने की खबर है।
इसी तरह सरकार के मंत्रियों सतपाल महाराज, बिशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडे, डा. धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल व यतीश्वरानंद की सीटों पर भी मुकाबला कड़ा होने की खबर है।
कांग्रेस के दिग्गज हरीश रावत, प्रीतम सिंह, यशपाल आर्य, गणेश गोदियाल की सीटों पर भी भाजपा कांग्रेस एक दूसरे को कड़ी चुनौती देते नजर आये। हालांकि महंगाई जैसे विषय चुनाव का मुद्दा नहीं बन पाये, लेकिन खटीमा से आये कुछ टीवी फुटेज को देखकर कहा जा सकता है कि विकास और रोजगार के विषय युवाओं का जरूर प्रभावित किये हुए थे।
ऐसे में अभी यह दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है कि दिग्गजों में से कितने विधानसभा पहुंचेंगे और कितने धराशाई हो जाएंगे। अगले कुछ दिनों के भीतर प्रदेशभर का रुझान सामने आ पाएगा।

Leave a Reply