डोईवाला विधानसभा में 67 प्रतिशत मतदान, सूची में नाम नहीं होने से परेशान दिखे मतदाता

डोईवाला। डोईवाला विधानसभा में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम बंद हो गया। डोईवाला में करीब 67.08 प्रतिशत मतदान हुआ।
डोईवाला में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन की खराबी के कारण मतदान में विलंब हुआ। राजकीय प्राथमिक विद्यालय तेलीवाला में ईवीएम में आई खराबी के कारण करीब एक से डेढ़ घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ।
सुबह के वक्त मतदान केंद्रों पर काफी भीड़ दिखाई दी और दिन में कई मतदान केंद्रों पर भीड$ कम हो गई। मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण कई मतदाता  परेशान दिखे।
कई मतदाताओं ने अपने पास के पोलिंग बूथ की बजाए दूर के मतदान केंद्र पर मतदान किया। सुबह बाजार में कई दुकानें बंद तो कई खुली थीं। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना का कोई समाचार नहीं है।
मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिखाई दिया। खासकर युवा मतदाताओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। लोगों को साइलेंट मतदान के कारण हवा का रुख भांपना किसी के लिए भी आसान नहीं रहा। इस चुनाव में पहली बार मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य टीमें भी तैनात दिखाई दी।
मतदान केंद्रों के बाहर स्वास्थ्य टीमें लोगों का टेम्प्रेचर मापते दिखाई दिए। डोईवाला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ केस भंडारी व उनकी टीम मतदान केंद्रों पर जायजा लेती दिखी। मतदान केंद्रों पर लोगों को सैनिटाइजर, मास्क व ग्लब्स बांट रहे थे। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही।
डोईवाला विधानसभा में मतदान प्रतिशत
09 बजे तक मतदान  – 5.42 प्रतिशत
11 बजे तक मतदान    – 19.54 प्रतिशत
01 बजे तक मतदान।  – 34.90 प्रतिशत
03 बजे तक मतदान।  – 49.43 प्रतिशत
05 बजे तक मतदान   – 61.55 प्रतिशत
07 बजे तक संपूर्ण विधानसभा में कुल मतदान।                  –   67.08 प्रतिशत

Leave a Reply