विकास ही डोईवाला की पहचान: त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून। उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास को लेकर सरकार ने पूरी ताकत  झोंकने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी  है।‌ प्रदेश कीसभी 70  विधानसभा क्षेत्रों में विकास के कार्य हुए हैं।

इस क्रम में डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में भी  धुआंधार विकास हुए हैं। यह बात उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान अपने आवास पर  कही।

पढ़े-उत्तराखंड के चीन सीमा से सटे बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि  मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने सभी विधानसभा क्षेत्रों के  विकास के लिए समय पर बजट उपलब्ध कराया।यही कारण है कि यहां की सड़कें, खासकर ग्रामीण मोटर मार्ग  काफीबेहतर स्थिति में हैं। जहां तक डोईवाला का सवाल है, विकास ही इसविधानसभा क्षेत्र की पहचान है।  पर्याप्त रोशनी और घर घर पेयजलआपूर्ति इस बात का गवाह है कि डोईवाला में विकास हुए हैं ।

डोईवाला में कई विकास कार्य हुए हैं। भविष्य में विकास के  लिए भी  प्लानिंग की गई है। अब इन महत्वपूर्ण कामों को बृजभूषण गैरोला आगे बढ़ाएंगे। उम्मीद है कि यहां की जागरूक जनता विकास को हो तवज्जो देगी।

 त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तराखंड

त्रिवेंद्र ने  लच्छी वाला नेचर पार्क का हवाला देते हुए कहा कि एक जमानेमें  यहां पर्यटक आने से कतराते थे, लेकर आज यह पार्क नवीनताकापैगाम देता है। उत्तराखंड की संस्कृति और इतिहास को भी दर्शाता है।केवल इतना ही नहीं सरकार को राजस्व की प्राप्ति भी होती है। साथ हीस्थानीय लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। इसके अलावा प्लास्टिकइंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, नेशनल ला  यूनिवर्सिटी के अलावा अंतरराष्ट्रीयस्तर का विज्ञान और अभियांत्रिकी शोध संस्थान डोईवाला की बड़ीउपलब्धि के रूप में देखा जा सकता है।

पढ़े-असम के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में कहा-हिजाब विवाद कांग्रेस

यहां शिक्षा प्राप्त करने के लिए देश दुनिया से विधार्थी आएंगे। इस तरह से देखा जाए तो डोईवाला शैक्षणिक और व्यवसायिक रूप में  विकसित हो रहा है। इसके अतिरिक्त  डोईवाला बाईपास  से न केवल स्थानीय बल्कि पूरे उत्तराखंड को लाभ पहुंच रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पिछले पांच सालों में यहां अभूतपूर्व काम हुए हैं। हां, कुछ विकासमूलक  योजनाओं की प्लानिंग भी की गई है  ,जिसे भविष्य में  पूरा किया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि हमारे काम को बृजभूषण गौरोला आगे बढ़ाने का काम करेंगे। कई योजनाएं भी पाइप लाइन में हैं, उन्हें बृजभूषण गौरोला गति प्रदान करेंगे।

Leave a Reply