गृहमंत्री ने बोला कांग्रेस पर हमला,कांग्रेस कर रही है तुष्टिकरण की राजनीति

देहरादून। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला। शनिवार को रायपुर में आयोजित चुनावी सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री ने देश के 8 करोड़ लोगों का खाना देने का कार्य किया। आम जन मानस को कोरोना से बचाने के लिए निशु्ल्क टीका की सुविधा उपलब्ध कराई। उस समय विपक्षी दल के बड़े-बड़े नेताओं ने वैक्सीन को लेकर तमाम तरह की अफवाह उड़ाई।

उन्होंने कहा कि अब विपक्षी दल के नेता उत्तराखंड में पिकनिक मनाने आ रहे है। कांग्रेस की प्रियंका गांधी चार धाम चार काम की बात कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के पास बताने के लिए चार काम भी नहीं है। कांग्रेस ने सिर्फ तुष्टीकरण की राजनीति की है। पहाड़ को मैदान एवं गढ़वाल को कुमाऊं से लड़ाने का कार्य किया है। कांग्रेस विकास नहीं सिर्फ अपनी जेब भर सकती है।

कांग्रेस की सरकार बनाने पर विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर दिल्ली में बैठा परिवार भी वसूली पर उतर आएगा। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड का चहुमुखी विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साढ़े सात साल के कार्यकाल में गरीबों के कल्याण में कोई कमी नहीं छोड़ी। केदारनाथ धाम में भव्य रूप ले चुका है।

बद्रीनाथ धाम का भी 40 करोड़ से विकास किया जाएगा। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन पर तेजी से काम हो रहा है। इससे उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में कम से कम 30 प्रतिशत की वृद्धि होगी। गृहमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के बेटे सीमाओं पर देश की सुरक्षा करते नजर आ रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान को भी समझ में आ गया है कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री हैं। बावजूद इसके कांग्रेस नेता सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे।

गृहमंत्री ने कहा कि गुजरात एक भी घर ऐसा नहीं होगा जो देवभूमि न आया होगा और पीतल की लुटिया में गंगोत्री से जल न लेकर गया हो। देवभूमि की बात याद आते ही चारधाम और हेमकुंड साहिब याद आ जाता है।उन्होंने कहा कि यूपी में भी पहले चरण के मतदान में सपा, बसपा व कांग्रेस का सुफड़ा साफ हो गया है। उत्तराखंड में कमल के फूल की सरकार बनाने वाली है।

सभा में राज्यसभा सांसद अनिल बलून समेत अनेक लोग मौजूद थे।

Leave a Reply