उत्तराखंड में बर्फबारी से पर्यटकों में उत्साह, ग्रामीण जीवन शैली से रूबरू हो रहे हैं पर्यटक  

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) में हो रही बर्फबारी( Snowfall) से पर्यटकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बड़ी तादाद में पर्यटक यहा पहुंचकर बर्फबारी का लुत्फ उठा  रहे हैं। पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए हैं।

उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल, मुखबा, धराली, सुक्की, खरसाली, जनकी चट्टी, हरकीदून, सांकरी और केदारकांठा में बीते दिनों जमकर हिमपात हुआ। हर्षिल घाटी(Harshil Valley) में वेयर ईगल डेयर की ओर से स्नो स्टॉर्म कैंप  का आयोजन किया गया जिसमें पर्यटकों को हर्षिल घाटी में बर्फबारी  के बीच स्नो बाइक राइडिंग के गुर सिखाए जा रहे हैं।

पढ़ें-उत्तराखंड सियासी संग्राम, मतदाता खामोश, प्रत्याशी बैचेन

ग्रामीण जीवन शैली से भी रूबरू हो रहे हैं पर्यटक

साथ ही पर्यटक हर्षिल घाटी की ग्रामीण जीवन शैली से भी रूबरू हो रहे हैं।  शीतकालीन पर्यटन के क्षेत्र में कार्य कर रही वेयर ईगल डेयर  के संयोजक तिलक सोनी के नेतृत्व में पुणे मुंबई से आए 9 सदस्य पर्यटक बर्फीली सड़क का रोमांच लेकर हर्षिल पहुंचे, जहां वे हर्षिल वे घाटी की बर्फ देखकर अभिभूत नजर आए।

हर्षिल घाटी की खूबसूरती देख गदगद है पर्यटक

सोनी ने बताया कि बर्फबारी के बाद पहाड़ों में खूबसूरती को देखते हुए रोमांच का अलग अनुभव होता है।  इस अनुभव को जीवंत महसूस करने के लिए कई प्रदेशों के पर्यटक हर्षिल की ओर रुख कर रहे हैं। इसके साथ ही बर्फ के बीच हर्षिल घाटी की खूबसूरती को देख पर्यटक गदगद हो रहे हैं।  हर्षिल घाटी पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि यह उनके लिए ये एक अलग अनुभव है।

पढ़ें-अब कपकोट में योगी के सहारे भाजपा

पढ़ें-उत्तराखंड में जात-पात धर्म पर खड़ी चुनावी बिसातउत्तराखंड में जात-पात धर्म पर खड़ी चुनावी बिसात

पढ़ें-पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमलावर को किया ढेर

Leave a Reply