भाजपा ने डॉ हरक सिंह रावत को किया बर्खास्त

नयी दिल्ली। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को भाजपा ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। डॉ हरक पिछले कई दिनों से अपने पुत्र बधू अनुकृति गुसाईं को टिकट देने की मांग कर रहे थे।

लेकिन भाजपा हाईकमान डॉ हरक की मांग से सहमत नहीं था जिससे हरक सिंह रावत काफी परेशान थे। डॉ हरक सिंह रावत फिलहाल दिल्ली में है। सोमवार को उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से होने की संभावना है।

चुनाव से पहले नेताओ के दलबदल का सिलसिला भी जारी है। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा हो में रहने वाले हरक सिंह रावत को लेकर एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 

लगातार हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं के बाद सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। यही नहीं भाजपा संगठन ने भी बड़ा निर्णय लेते हुए हरक सिंह रावत को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। दरअसल हरक सिंह रावत उत्तराखंड के कद्दावर नेताओं में शुमार हैं जो हमेशा से ही पार्टियों को अपने दबाव में रखते रहे हैं हालांकि इससे पहले भी अपनी मांगों को लेकर भाजपा संगठन पर कई मर्तबा दबाव बना चुके हैं लेकिन इस बार भाजपा संगठन पर हरक सिंह रावत का दबाव नहीं चला और भाजपा संगठन ने हरक सिंह रावत को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Leave a Reply